कोरोना के खिलाफ अजीम प्रेमजी ने खोला खजाना, दान कर दिये 1125 करोड़

अजीम प्रेमजी को तो हम लोग जानते ही है कि वो काफी बड़े बिजनेसमेन है और जितना उनके पास पैसा है उससे कई ज्यादा बड़ा तो उनके पास में दिल है और इसी कारण से वो समय समय पर समाज में अपनी तरफ से पैसा दान में देते रहते है ताकि जो लोग गरीब तबके में है उन्हें ऊपर आने का अवसर मिल सके और कही न कही इसमे वो कामयाब हुए भी है.


कुछ समय पहले उन्होंने 50 हजार करोड़ से भी ज्यादा की रकम दान कर दी थी और इसके बाद में अब जब देश में कोरोना का संकट आया है तो फिर से वो अपना पैसा लुटाने को तैयार बैठे है. इस बार भी उन्होने सरकार की मदद करने में कोई कमी रखने की नही सोची है और बहुत ही बड़ी रकम जो है वो डोनेट करने का ऐलान किया है.


मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक़ अजीम प्रेम जी इस बार कोरोना संकट से निपटने के लिए 1125 करोड़ रूपये डोनेट कर रहे है. टाटाज के बाद में अजीम प्रेमजी ही है जिन्होंने इतनी बड़ी रकम इस कोरोना के खिलाफ लगाने का ऐलान किया है और उम्मीद की जा सकती है कि जितना जल्दी हो सके उतनी जल्दी इस कोरोना से निपटा जाएगा.

हालांकि विकसित देश तक इसे रोक पाने में सफल नही हो पा रहे है और इसके पीछे का कारण तो सब लोग जानते ही है कि ये कोरोना का वायरस किसी के रोके नही रूक रहा है और इसकी शत प्रतिशत इलाज कर देने वाली वैक्सीन अभी तक उपलब्ध हो नही पायी है तो ऐसे में सोशल डिस्टेंस और इलाज देते रहने जैसे तरीको की मदद से ही इसे रोकने का प्रयास किया जा रहा है जिसमे अजीम प्रेम जी के द्वारा की गयी ये मदद कही न कही सरकार को इससे निपटने में काफी ज्यादा मदद करने जा रही है.

Comments